Gurugram News Network

अपराध

सावधान ! किसी दूसरे व्यक्ति ने तो गिरवी नहीं रख दी आपकी प्रॉपर्टी 

Gurugram News Network- यदि आपने कोई प्रॉपर्टी खरीद कर छोड़ी हुई है और उसकी देखरेख के लिए कभी-कभी जाते हो तो सावधान हो जाओ। आपको अपनी प्रॉपर्टी के बारे में फाइनेंस कंपनी अथवा बैंक से लोन संबंधित जानकारी लेने की जरुरत है। हो सकता है कि भू-माफिया ने उस प्रॉपर्टी के फ़र्ज़ी दस्तावेज तैयार कर उसे बैंक अथवा फाइनेंस कंपनी के पास गिरवी रख दी हो। ऐसा ही एक मामला सुशांत लोक थाना क्षेत्र में सामने आया है।

 

एक व्यक्ति ने जमीन के फ़र्ज़ी दस्तावेज तैयार कर फाइनेंस कंपनी से 4 करोड़ रुपए का लोन ले लिया। इस जमीन पर फाइनेंस कंपनी ने गिरवी होने का बोर्ड लगा दिया। जमीन का असल मालिक जब गुरुग्राम में अपनी जमीन देखने आया तो उसने यह बोर्ड देखा, जिसके बाद पूरी वारदात का खुलासा हुआ। सुशांत लोक थाना पुलिस ने केस दर्ज़ कर जांच शुरू कर दी है।

 

सेक्टर-53 निवासी सीमा सहगल ने बताया की उनके पति गिरधारी लाल ने 16 अक्टूबर 1991 को सुशांत लोक में 420 गज का प्लाट खरीदा था। साल 2016 में उसके पति की मौत हो गई। इसके बाद संपत्ति उनके नाम पर ट्रांसफर हो गई। उन्होंने बताया कि 3 अक्टूबर 2021 को उनका इकलौता बेटा सुमित सहगल इस प्लाट को देखने के लिए मौके पर गया था। इस दौरान उन्हें यहां पिरामिड कैपिटल एंड हाउसिंग द्वारा इस जमीन को गिरवी रखे होने का बोर्ड दिखाई दिया।

 

जांच के दौरान उन्हें पता लगा कि यह संपत्ति अजय सहगल नामक व्यक्ति ने 4 करोड़ रुपए में गिरवी रखी है। इस संपत्ति के अजय सहगल के नाम से दस्तावेज भी बने हुए है। उन्होंने बताया की सम्पति के असल दस्तावेज भी उनके पास मौजूद हैं।  इस जमीन को न तो उन्होंने और न ही उनके पति गिरधारी लाल ने किसी को बेचा है। वह अजय सहगल नामक व्यक्ति को नहीं जानते है। पुलिस ने केस दर्ज़ कर जांच शुरू कर दी है।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker