Gurugram News Network

अपराध

NSG में टेंडर दिलाने के नाम पर कथित IPS ने ठगे करोड़ों रुपए

Gurugram News Network- NSG  में कंस्ट्रक्शन वर्क का टैंडर दिलाने के नाम पर करोड़ों रुपए की ठगी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित ने यह आरोप NSG के कथित IPS ऑफिसर पर लगाया है। मानेसर थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है।

 

पुलिस के मुताबिक, देवेंद्र कुमार की दो कंस्ट्रक्शन कंपनियां YFC प्रोजेक्ट व DKY प्रोजेक्ट हैं। उनकी मुलाकात प्रवीण यादव से एनएसजी कैंपस गुरुग्राम में हुई थी। यहां उसने सोमवीर जाखड़ को IPS  ऑफिसर से मिलाया जिसने स्वयं को एनएसजी मानेसर में डेपुटेशन पर आना बताया। उसने शिकायतकर्ता को ऑफर किया कि वह NSG का कंस्ट्रक्शन वर्क उसे दिला देगा। कार्य के टेंडर भरने से पहले आरोपी ने उसे मौके का मुआयना भी कराया।

 

वह आरोपी के साथ कई बार एनएसजी कैंपस में भी गया। यहां उसने शिकायतकर्ता को अपना NSG का ग्रुप कमांडर का ID कार्ड भी दिखाया। इसके बाद आरोपी ने उसे करीब 100 करोड़ रुपए के टेंडर दिलाने का झांसा देकर उससे रुपए जमा कराए। इसके लिए एक बैंक का खाता नंबर दिया गया जो NSG के नाम पर ही था। आरोप है कि हर बार उन्हें टेंडर दिए जाने की बात कही जाती, लेकिन लंबे समय तक उन्हें एक भी कार्य का वर्क आर्डर नहीं दिया गया। कई बार प्रयास के बाद उन्हें रुपए तो लौटाए गए, लेकिन करीब 36 करोड़ रुपए बकाया रह गए।

 

आरोप है कि आरोपी ने उन्हें बकाया यह राशि हैदराबाद में चल रहे प्रोजेक्ट में काम दिलाकर एडजस्ट करने की बात कही। लगातार टेंडर मिलने के बाद भी वर्क आर्डर जारी न होने पर उन्हें शक हुआ। इसके बाद मानेसर थाना पुलिस को शिकायत देकर मामला दर्ज कराया है। पुलिस का कहना है कि शिकायत के आधार पर आरोपी प्रवीण यादव, ममता यादव, कोशिया इंटरप्राइजेज, कंपनी की डायरेक्टर ऋतुराज यादव ( प्रवीण यादव की बहन) , नवीन खथोडिया, एक्सिस बैंक व उसके कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker