Gurugram News Network

शहरहरियाणा

तीन दिन में प्रॉपर्टी टैक्स डाटा ठीक नहीं करने वाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

Gurugram News Network – तीन दिन में प्रॉपर्टी टैक्स का डाटा दुरुस्त न करने वाले अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। 10 जनवरी को सीएम मनोहर लाल ने समीक्षा बैठक करनी है। इस दौरान डाटा में लापरवाही मिलने पर संबंधित अधिकारी पर गाज गिरना तय है। शहरी स्थानीय निकाय निदेशालय में नियुक्त चीफ टाउन प्लानर के के वार्ष्णेय ने वीरवार को गुरुग्राम पहुंचकर नगर निगम कार्यालय में एक विशेष बैठक की। बैठक में नगर निगम गुरुग्राम, मानेसर व फरीदाबाद सहित दोनों जिला के नगर परिषदों व नगर पालिकाओं के अधिकारीगण एवं टैक्स ब्रांचों के कर्मचारी उपस्थित थे। इस मौके पर प्रॉपर्टी टैक्स सर्वे डाटा को इंटीग्रेशन, प्राप्त होने वाली आपत्तियों के त्वरित समाधान, डाटा को दुरुस्त करने व अपडेट करने के बारे में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए।

बैठक में वार्ष्णेय ने कहा कि सभी नगर निगम, नगर परिषद तथा नगर पालिकाओं के अधिकारी प्रॉपर्टी टैक्स डाटा को जल्द से जल्द इंटीग्रेट करें तथा प्राप्त होने वाली आपत्तियों का त्वरित समाधान सुनिश्चित करें। इसके साथ ही प्रॉपर्टी टैक्स सर्वे डाटा को दुरूस्त करने व अपडेट करने में भी तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि हरियाणा के शहरी स्थानीय निकाय मंत्री डाॅ कमल गुप्ता की अध्यक्षता में पिछली बैठकों में अधिकारियों को इस बारे में स्पष्ट निर्देश दिए गए हैं। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल 10 जनवरी को इस मामले में निकाय मंत्री के साथ समीक्षा करेंगे। उन्होंने निर्देश दिए कि 8 जनवरी तक इंटीग्रेशन का कार्य पूरा कर लें। उन्होंने जोनल टैक्सेशन अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि वे इस कार्य में किसी भी प्रकार की कोताही न बरतें तथा पूरी गंभीरता के साथ कार्य पूर्ण करवाएं। नगर निगमों की सीमा में नए शामिल क्षेत्रों में स्थित प्रॉपर्टी डाटा को भी वेरीफाई करवाकर लाईव करवाएं। इसके लिए सोसायटी बिल्डरों के प्रतिनिधियों को डाटा भेजें तथा उनसे वेरीफाई करवाएं। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि किसी भी प्रॉपर्टी टैक्स डाटा में मालिक के नाम का कॉलम खाली नहीं होना चाहिए।

बैठक में नगर निगम गुरुग्राम के एडिशनल म्युनिसिपल कमिश्नर रोहताश बिश्नोई, संयुक्त आयुक्त सुमित कुमार, एटीपी सिद्धार्थ खंडेलवाल, जोनल टैक्सेशन ऑफिसर गुलशन सलूजा, समीर श्रीवास्तव सहित नगर निगम मानेसर, गुरुग्राम व फरीदाबाद सहित दोनों जिलों के नगर परिषदों व नगर पालिकाओं के अधिकारीगण व टैक्स ब्रांच के कर्मचारी उपस्थित थे।

Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 14 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker