Gurugram News Network

अपराधदिल्ली एनसीआरशहरहरियाणा

खुले मैनहोल में गिरकर दो साल के मासूम की मौत,अधिकारियों पर मामला दर्ज

15 साल तक मन्नत मांगने के बाद हुआ था बेटा

Gurugram News Network-गांव सीही में दो साल के मासूम की खेलते वक्त ड्रेन के खुले मैनहोल में गिरने से मौत हो गई। काफी देर तक तलाश करने के बाद दंपत्ति को उनका बेटा ड्रेन के पानी में तैरता मिला। उन्होंने दमकल, पुलिस और स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना देकर शव को ड्रेन से बाहर निकाला। अस्पताल में डॉक्टरों ने जांच के उपरांत मासूम को मृत घोषित कर दिया। मृतक के परिजनों ने सेक्टर-37 थाना पुलिस को शिकायत देकर संबंधित अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है।

मूलरूप से नेपाल निवासी भगत कुमार अपनी पत्नी पार्वती सुनार के साथ गांव सीही में किराए पर रहते हैं और चाय की दुकान चलाते हैं। शादी के बाद उनका कोई बच्चा नहीं था। 15 साल तक मन्नत मांगने के बाद उनके घर दो साल पहले बेटे ने जन्म लिया था। बुधवार को उनका दो साल का बेटा प्रदीप दुकान के पास खेल रहा था। यहां ड्रेन का मेन होल खुला हुआ था। खेलते वक्त उनका बेटा इस ड्रेन में गिर गया। काफी देर तक जब उनका बेटा उन्हें दिखाई नहीं दिया तो वह उसे ढूंढने लगे। कुछ देर बाद उनकी नजर ड्रेन के खुले मैनहोल पर पड़ी तो देखा कि उनके बेटे का शव ड्रेन में भरे पानी में तैर रहा था जिसे बाहर निकाला गया।

थाना प्रभारी इंस्पेक्टर सत्यवान ने बताया कि मृतक प्रदीप के पिता भगत कुमार की शिकायत पर संबंधित विभाग के अधिकारियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 283, 304ए के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

मेनहोल पर नहीं लगाया ढक्कन:
स्थान पर यह हादसा हुआ है वहां सडक़ निर्माण किए जाने के साथ ही ड्रेन बनाने का कार्य प्राधिकरण की तरफ से किया गया था। ड्रेन बनाने के साथ ही यहां इनके मेनहोल तो बनाए गए, लेकिन इन पर ढ़क्कन नहीं लगाए गए। इसी लापरवाही के कारण ही यह हादसा हुआ है। मामले में फिलहाल पुलिस जांच कर रही है।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker