शहरहरियाणा

जीएमडीए का सोमवार को भी एक्शन रहा जारी,दो सेक्टर से हटाया अतिक्रमण

डीटीपी जीएमडीए आरएस बाठ ने इस अभियान का नेतृत्व किया जो चार घंटे तक चला। सहायक नगर नियोजक मांगे राम और सतिंदर, प्रवर्तन विंग के कनिष्ठ अभियंता सुमित कुमार और आशीष त्यागी के साथ जीएमडीए के कई जेई भी उपस्थित थे।

Gurugram News Network – गुरुग्राम मेट्रोपॉलिटन डेवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमडीए) ने एसपीआर रोड पर एक्शन सोमवार को भी जारी रहा। सोमवार को टीमो ने सेक्टर-49 और 50 के इलाकों से अतिक्रमण हटाया। जीएमडीए का अभियान गुरुवार तक जारी रहेगा। एसपीआर पर तीन प्रमुख पैच में भवन निर्माण सामग्री की दुकान,पांचअनर्सरी के साथ-साथ बंजारा बाजारों को हटाया गया।

जीएमडीए के प्रवर्तन विंग ने हाल ही में एसपीआर रोड पर चलाए गए अभियानों के बाद क्षेत्र का दो बार सर्वेक्षण किया था और टीम ने पाया कि हटाए जाने के बावजूद कुछ बंजारा बाजार एसपीआर रोड पर फिर से स्थापित हो गए थे। इसलिए जीएमडीए द्वारा उठाए गए विध्वंस अभियान की प्रभावशीलता सुनिश्चित करने के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई की गई।

डीटीपी जीएमडीए आरएस बाठ ने इस अभियान का नेतृत्व किया जो चार घंटे तक चला। सहायक नगर नियोजक मांगे राम और सतिंदर, प्रवर्तन विंग के कनिष्ठ अभियंता सुमित कुमार और आशीष त्यागी के साथ जीएमडीए के कई जेई भी उपस्थित थे।

अभियान के दौरान रेहडी वालों के द्वारा विरोध भी किया गया,लेकिन उसके बावजूद अभियान जारी रखा गया। उन्हें भूमि पर दोबारा अतिक्रमण करने के खिलाफ चेतावनी दी और उन्हें कहा कि अतिक्रमण हटाने के लिए पर्याप्त समय होने के बावजूद, उन्होंने निर्देशों का उल्लंघन किया और इसके बजाय फिर से अवैध रूप से अपनी स्थापना की। ऐसे उल्लंघनों के प्रति कोई सहिष्णुता नहीं दिखाई जाएगी।

बस स्टैंड रोड और पालम विहार में सेक्टर 21, 22 और 23 का भी दौरा किया। वहां पर किए गए अवैध निर्माण और अतिक्रमण को हटाने के लिए बोला गया। इन क्षेत्रों में इसी तरह के अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाए जाएंगे।

आर एस भाठ ने बताया कि जीएमडीए हरित पट्टियों, फुटपाथों और सड़कों पर अतिक्रमण को बर्दाश्त नहीं करेगा। साफ किए गए क्षेत्र पर दोबारा अतिक्रमण करने वालों को आगामी अभियानों में कड़ी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा। सरकारी भूमि पर अतिक्रमण करने वाले सभी उल्लंघनकर्ताओं और अपराधियों से कानून का पालन करने का अनुरोध किया जाता है।

 

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker