अपराधशहरहरियाणा

LPG लीक होने से घर में हुआ धमाका, बच्चे सहित पति-पत्नी झुलसे

Gurugram News Network- आपकी रसोई में लगी LPG गैस इतनी खतरनाक हो सकती है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसकी चपेट में आने से एक बम जैसा धमाका हो सकता है। ऐसा ही एक मामला सोमवार सुबह सेक्टर-5 थाना एरिया से सामने आया है जहां LPG रिसाव के कारण घर में धमाका हो गया। इस घटना में 10 साल के बच्चे सहित तीन लोग झुलस गए। तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के रहने वाले पप्पू रेहड़ी चलाते हैं और सेक्टर-5 थाने के पास गुरुग्राम गांव में बने मकान में किराए पर रहते हैं। रविवार रात को वह अपने कमरे पर पत्नी नैनमनी व 10 साल के बेटे राजबीर सिंह के साथ सो गए थे। रात को उनकी रसोई में रखे LPG सिलेंडर से गैस रिसाव हो गया जिसके कारण गैस पूरी तरह से कमरे में फैल गई। सुबह करीब पांच बजे जब पप्पू की नींद खुली तो वह बीड़ी पीने लगे। जैसे ही बीड़ी जलाने के लिए माचिस जलाई वैसे ही जोरदार धमाका हो गया और घर में आग लग गई। कमरा अंदर से बंद होने के कारण आग घर में रखे सामान में भी लग गई।

धमाका इतना जोरदार था कि आसपास के मकान भी इस धमाके से हिल गए। सूचना मिलते ही दमकल व पुलिस मौके पर पहुंची जिन्होंने घायलों को अस्पताल पहुंचाया और आग पर काबू पाया। जांच अधिकारी ईश्वर सिंह ने बताया कि घटना में पप्पू और उसकी पत्नी नैनमनी की हालत गंभीर है जबकि बेटे राजबीर के दोनों पैर झुलसे हैं। सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उधर, सेक्टर-29 में अप्पू घर के सामने खाली जमीन पर बनी झुग्गियों में भी आग लग गई। इस घटना में 100 से ज्यादा झुग्गियां जलकर राख हो गई। सूचना मिलते ही दमकल की पांच गाड़ियों को मौके पर भेजा गया। जब तक आग बुझ पाती तब तक झुग्गियों में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। दमकल अधिकारियों की मानें तो आग लगने के कारण पता नहीं लग पाए हैं।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker