Gurugram News Network

अपराधगांवदिल्ली एनसीआरदेशशहरहरियाणा

महज 600 रुपए में लिया गया 500 गज का प्लॉट अब 7 करोड़ में बिकेगा

Gurugram News Network – गुरुग्राम के सेक्टर-23ए में फर्जी तरीके से 600 रुपए में खरीदा गया एक प्लॉट अब 7 करोड़ रुपए में नीलाम किया जाएगा । हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) ने ई-नीलामी प्रक्रिया शुरू कर दी है । प्लॉट का रिजर्व प्राइस 7.33 करोड़ रुपए निर्धारित किया गया है ।

2021-2022 के वर्षों में, एचएसवीपी (हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण) ने ई नीलामी के माध्यम से सेक्टर-23ए में 500 वर्ग गज का प्लॉट बेचा । सेक्टर 23ए में प्लॉट नंबर 3760 की ई-नीलामी में पालम विहार के एक शख्स ने हिस्सा लिया था । उस समय इस जमीन की सबसे ऊंची बोली 4.89 करोड़ रुपये लगाई गई ।

ऑनलाइन नीलामी में प्लॉट के खरीदार ने छह बार 100-100 रुपये की पेमेंट की । इसके बाद यह भूखंड उसकी पत्नी निशु के नाम आवंटित कर दिया गया। उन्होंने जुलाई और सितंबर 2022 के बीच अपने भुगतान किए । भुगतान राशि को HSVP के प्लॉट और संपत्ति प्रबंधन प्रणाली (PPM) द्वारा ट्रैक किया गया, जिससे पता चला कि 4.40 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया था । इसके बाद प्लॉट का कब्जा आबंटी को दे दिया गया ।

10 अक्टूबर को बिल्डिंग प्लान स्वीकृत होने के बाद 13 अक्टूबर को आवंटी ने रजिस्ट्री करा दी गई । जांच में पता चला कि आरोपी ने आईटी से मिलकर सिस्टम में गड़बड़ी की थी । मुख्यालय से जानकारी मांगने पर बैंक स्टेटमेंट प्राप्त किया गया । इससे पूरा फर्जीवाड़ा सामने आ गया । मार्च के महीने में इस प्लॉट को HSVP ने अपने कब्जे में ले लिया ।

एस्टेट ऑफिसर-1 एचएसवीपी विकास ढांडा ने कहा, ‘सेक्टर-23ए में फर्जी तरीके से लिए गए प्लॉट की अब नीलामी की जा रही है । यह प्लॉट ऑनलाइन बेचा जा रहा है । इसका रिजर्व प्राइस 7.33 करोड़ रुपए रखा गया है । इसे बेचकर 4.5 करोड़ रुपए के नुकसान की भरपाई की जाएगी।

Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 14 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

Related Articles

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker