Gurugram News Network

अपराध

OYO समेत 4 कंपनियों के खिलाफ 5 करोड़ की धोखाधड़ी का केस

Gurugram News Network- सेक्टर-51 स्थित मेफील्ड गार्डन में बिल्डिंग लेकर OYO रूम होटल चलाने के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। एक कंपनी ने OYO रूम समेत चार कंपनियों के खिलाफ करीब 5 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सेक्टर-50 थाने में दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

मैसर्स एनएसके हॉस्पिटैलिटी कंपनी के अधिकारी योगेश कपूर ने बताया कि उनकी कंपनी ने एलकॉट टाउन प्लानर कंपनी को अपनी सेक्टर-51 मेफील्ड गार्डन स्थित बिल्डिंग को देते हुए एक एग्रीमेंट किया था। इस एग्रीमेंट के अनुसार एलकॉट कंपनी ने इसमें OYO होटल एंड हॉस्पिटैलिटी सर्विस शुरू करनी थी। आरोप है कि इसमें प्रतिदिन होने वाली आय से उनकी कंपनी को कमीशन दी जानी थी। आरोप है कि एलकॉट कंपनी ने ओयो व माईप्रेफर्ड ट्रांसफॉर्मेशन कंपनी व ओरावल्स स्टेस कंपनी के साथ मिलकर उनके साथ करीब 5 करोड रुपए की धोखाधड़ी की है। उनकी तरफ से की गई जांच में पाया गया कि आरोपी कंपनियां ग्राहकों से होटल बुकिंग के नाम पर उंचे दाम वसूलते थे, लेकिन उन्हें दिखाए जाने वाले रजिस्टर में बेहद ही कम दाम दिखाए जाते थे। उन्होंने एलकॉट व ओयो को बिल्डिंग के 31 कमरे प्रयोग करने के लिए अनुमति दी थी, लेकिन अवैध रूप से 34 कमरे प्रयोग में लाए जा रहे थे। इसके अलावा रजिस्टर में भी गड़बड़ी पाई गई है।

 

उन्होंने आरोप लगाया कि आरोपियों द्वारा GST के नाम पर भी धोखाधड़ी की जा रही थी। इसके अलावा ग्राहकों से सर्विस चार्ज / ब्रांड चार्ज समेत अन्य शुल्क वसूले जाते थे जिसके नाम पर भी धोखाधड़ी की जाती थी। इस बारे में उन्होंने सेक्टर-50 थाना पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया है। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker