Gurugram News Network

अपराधशहर

दिल्ली पुलिस में नौकरी लगवाने के नाम पर ठगे साढ़े 23 लाख

Gurugram News Network – दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल लगवाने के नाम पर एक व्यक्ति से साढ़े 23 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। पीड़ित का आरोप है कि जब भी उसने आरोपी से रुपए वापस मांगे तो आरोपी ने पहले उसे बहाने से टालना शुरू कर दिया। बाद में उसे चेक दे दिया जो बाउंस हो गया। इस चेक के बाउंस होने के बारे में बताने पर आरोपी ने उसे जातिसूचक शब्द कहते हुए जान से मारने की धमकी दी। सेक्टर-9ए थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में देवीलाल नगर के रहने वाले धनसिंह ने बताया कि उन्होंने अपने दोनों बच्चों को दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल लगवाने के लिए लक्ष्मण विहार के रहने वाले सत्य प्रकाश गुप्ता से संपर्क किया था। सत्यप्रकाश ने उन्हें बताया था कि उनके मंत्रियों के साथ अच्छे संबंध हैं। इस पर जनवरी 2021 में हुई कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में सत्य प्रकाश के कहे अनुसार दोनों बेटों की परीक्षा करा दी। इसकी ऐवज में उसने चार लाख रुपए एडवांस सत्यप्रकाश को दिए।

धन सिंह ने आरोप लगाया कि सत्यप्रकाश ने उससे कई बार बहाने बनाकर अलग-अलग समय पर करीब साढ़े 23 लाख रुपए नकद ले लिए, लेकिन उनके बेटों की नौकरी नहीं लगी। बार-बार रुपए वापस मांगने पर आरोपी उन्हें टालता रहा। अगस्त 2022 में सत्यप्रकाश ने उन्हें साढ़े 23 लाख रुपए का चेक दे दिया जो अकाउंट में डिपोजिट करते ही बाउंस हो गया। आरोप है कि जब इस चेक बाउंस के बारे में उन्होंने सत्यप्रकाश को बताया तो वह जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने लगा। इस बारे में उसने पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया है।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker