Gurugram News Network

कोरोना वायरसशहर

वीरवार को 123 केंद्रों पर 29680 लोगों को लगेगी वैक्सीन

Gurugram News Network-  वीरवार को 123 ग्रामीण व शहरी स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना रोधी वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज़ लगाई जाएगी। इन 123 केंद्रों में से 36 केंद्र गर्भवती महिलाओं के लिए आरक्षित किए गए है। इन केंद्रों पर 1900 गर्भवती महिलाओं कॉवेक्सिन की डोज़ लगाई जाएगी। आमजन के लिए अलग से 5 केंद्र कॉवेक्सिन के लिए लगाए जाएंगे।इसके अलावा 81 केंद्र कोविशील्ड की पहली व दूसरी डोज़ के लिए आरक्षित किए गए है। वही एक केंद्र पर स्पूतनिक-वी वैक्सीन की दूसरी डोज लगेगी। इन सभी केंद्रों पर 1900 गर्भवती महिलाओं समेत कुल 29680 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। गर्भवती महिलाओं के लिए वैक्सीन केंद्र की जानकारी के लिए सूची देखें। 
 
 
 
 
वैक्सीनेशन कार्य देख रहे उप सिविल सर्जन डॉ एमपी सिंह ने बताया कि वीरवार को जिला के 81 केंद्रों पर कोविशील्ड की पहली व दूसरी डोज़ लगाई जाएगी। इन केंद्रों पर पहली व दूसरी डोज़ के लिए वॉक इन समेत ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्था होगी। उन्होंने कहा को सभी केंद्रों पर पहली डोज़ के रूप में 100 से 400 स्लॉट व दूसरी डोज़ के रूप में 80 से 300 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। इनके अलावा ऑनलाइन बुकिंग वालों के लिए पहली व दूसरी डोज़ के लिए 70 -70 स्लॉट की अलग व्यवस्था होगी। आमजन के लिए वैक्सीन केंद्र की जानकारी के लिए सूची देखें। 
 
  
 
 
डॉ सिंह ने बताया कि जिन नागरिकों को कॉवेक्सिन की दूसरी डोज़ लगवानी है वह यूपीएचसी चौमा, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तिगरा, मानेसर व बादशाहपुर की प्रजापति धर्मशाला, हुड्डा सिटी मेट्रो स्टेशन पर जाकर अपनी वेक्सीन लगवा सकते हैं। इन सभी केंद्रों पर दूसरी डोज के रूप में 160 स्लॉट उपलब्ध कराए गए हैं। इसके साथ ही प्रत्येक केंद्र पर 40 स्लॉट ऑनलाइन बुकिंग के लिए आरक्षित किए गए हैं।
 
  
 
 
 
वह लोग जो शिक्षा व नौकरी के लिए विदेश जाने के लिए चयनित है। उनके लिए सेक्टर 31 में कोविशील्ड वैक्सीन की दूसरी डोज़ के 50 स्लॉट उपलब्ध है। इसके साथ ही इस केंद्र पर स्पूतनिक-वी वैक्सीन की दूसरी डोज भी लगाई जाएगी। स्पूतनिक-वी वैक्सीन की दूसरी डोज़ के रूप में 100 स्लॉट उपलब्ध रहेंगे। उन्होंने बताया कि इन सभी सरकारी स्वास्थ्य केंद्रों पर वॉक इन प्रक्रिया के तहत पहले आओ पहले लगवाओ के आधार पर कोरोना रोधी टीका लगाया जाएगा।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker