Gurugram News Network

शहर

कर्मचारियों के कार्यालय पर जाकर दी जा रही वोटिंग की ट्रेनिंग

गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क – गुरुग्राम के जिला उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अमित खत्री ने बताया कि विधानसभा आम चुनाव-2019 के अन्तर्गत जिला के चारों विधानसभा क्षेत्रों में कार्यरत कर्मचारियों को मास्टर ट्रेनरों द्वारा उनके कार्यालयों में ही जाकर इलैक्ट्रोनिक वोटिंग मशीन(इवीएम) की ट्रेनिंग दी जा रही है जो आगामी 15 अक्टूबर तक जारी रहेगी।
उपायुक्त ने बताया कि मास्टर ट्रेनिंग द्वारा इवीएम व वीवीपैट के उपयोग व संचालन की जानकारी देने के लिए निर्वाचन कार्यालय द्वारा 20 मास्टर ट्रेनर नियुक्त किये गये हैं जो प्रातः 9.00 बजे से सांय 5.00 बजे तक कार्यालयों में जाकर कर्मचारियों को इवीएम की जानकारी दे रहे हैं। इसके साथ ही जिला निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में भी कर्मचारियों को ईवीएम और वीवीपैट की ट्रेनिंग देने का कार्य शुरू किया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि 75-पटौदी विधानसभा चुनाव क्षेत्र के लिए राजेश प्रजापति को रिटर्निंग अधिकारी होंगे जबकि 76-बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए अतिरिक्त उपायुक्त मोहम्मद इमरान रजा को रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसी प्रकार 77-गुडगांव विधानसभा क्षेत्र के लिए गुडगांव के एसडीएम जितेन्द्र कुमार रिटर्निंग अधिकारी हैं जबकि 78-सोहना विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग अधिकारी गुडगांव दक्षिणी की एसडीएम डा. चिनार चहल को नियुक्त किया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी अमित खत्री ने बताया कि नामांकन भरने का समय प्रातः 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक रखा गया है। नामांकन प्रक्रिया 4 अक्टूबर तक चलेगी। नामांकन संबंधित रिटर्निंग अधिकारी के कार्यालय में भरे जा रहे हैं। नामांकन प्रक्रिया के बाद 5 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच-पड़ताल का कार्य किया जाएगा और 7 अक्टूबर तक नामांकन वापिस लिए जा सकते हैं। उसी दिन दोपहर 3 बजे बाद उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आबंटित किए जाएंगे।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker