Gurugram News Network

शहर

देखिए गुरुग्राम की चारों विधानसभा में किसको कौनसा चुनाव चिन्ह्र मिला

गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क – नामांकन वापिस लेने का समय समाप्त होने के बाद अब गुरूग्राम जिला के चारों विधानसभा क्षेत्र में 54 उम्मीदवार चुनाव मैदान में रह गए हैं। इनमें पटौदी विधानसभा क्षेत्र में 11, बादशाहपुर में 15, गुड़गांव में 16 तथा सोहना विधानसभा क्षेत्र में 12 उम्मीदवार, 21 अक्टूबर को होने वाले चुनाव में अपना भाग्य आजमाएंगे । इन सभी उम्मीदवारों को आज चुनाव चिन्ह् भी आंवटित कर दिए गए।

चुनाव विभाग से प्राप्त सूचना के अनुसार गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र में बसपा के नरेंद्र सिंह को हाथी, इनेलो के ब्रह्म प्रकाश को ऐनक, इण्डियन नेशनल कांग्रेस के सुखबीर कटारिया को हाथ तथा भारतीय जनता पार्टी के सुधीर कुमार को कमल का निशान मिला है। इनके अलावा, रजिस्टर्ड राजनीतिक दलों के जनता दल युनाईटिड के प्रत्याशी गोविंद नारायण खान को तीर का निशान, लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के तविंद्र सैनी को ऑटो रिक्शा, आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी रणबीर सिंह राठी को झाडू़, एसयूसीआई (कम्युनिस्ट) के वजीर सिंह को बैटरी टॉर्च, स्वराज इंडिया की सैलजा भाटिया को सीटी, जननायक जनता पार्टी के सूबे सिंह को चाबी का निशान मिला है।

अन्य आजाद उम्मीदवारों में अश्वनी शर्मा को ट्रैक्टर चलाता किसान, कुलदीप जांघू को केतली, गजे सिंह को कप-प्लेट, दिनेश कुमार को बल्लेबाज, भोपाल सिंह राव को कांच का गिलास तथा मोहित ग्रोवर को गैस सिलेंडर का निशान मिला है।

सोहना विधानसभा क्षेत्र में बसपा के जावेद अहमद को हाथी, इनेलो के रोहताश को ऐनक, भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के डा. शमशुदीन को हाथ, भाजपा के संजय सिंह को कमल, आरपीआई (अठावले) के ओमबीर को कंप्यूटर, लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के दयाराम को ऑटो-रिक्शा, आम आदमी पार्टी के नरेंद्र कुमार को झाडु़, जेजेपी के रोहताश सिंह को चाबी, पीपल्स पार्टी ऑफ इंडिया के समय सिंह को फलो की टोकरी, राष्ट्रीय लोक स्वराज पार्टी के सोकत को चार पेड़ों का समूह का निशान मिला है। आजाद उम्मीदवार धर्मपाल को ट्रक, निहाल सिंह को कांच का गिलास का निशान मिला है।

बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में इण्डियन नेशनल कांग्रेस के कमलबीर सिंह को हाथ, भाजपा के मनीष यादव को कमल, बसपा के महाबीर को हाथी, इनेलो के सोनू ठाकरान को ऐनक, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के चंद्रपाल को बांसुरी, स्वराज इंडिया के मामन यादव को सीटी, एसयुसीआई के रामकिशन प्रजापत को बैटरी टॉर्च, जेजेपी के ऋषि राज राणा को चाबी, लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के सतीश कुमार को ऑटो-रिक्शा का निशान मिला है। आजाद उम्मीदवारों में गजेंद्र को ट्रक, रविंद्र यादव को दूरबीन, राकेश जांघू को कांच का गिलास , राकेश भारद्वाज को कप-प्लेट, संदीप सिंह नरूका को जंजीर  तथा हेमंत कुमार को केतली का निशान मिला है।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker