Gurugram News Network

अपराधशहर

आपको भी मिला है पार्ट टाइम नौकरी का ऑफर तो हो जाओ सावधान

Gurugram News Network – यदि आप बेरोजगार हो या एक्ट्रा इनकम के लिए पार्ट टाइम जॉब ढूंढ रहे हो तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है। ऐसा न हो कि आपको घर बैठे-बैठे पार्ट टाइम ऑनलाइन जॉब देने के नाम पर आपसे लाखों रुपए ठग लिए जाएं। इन दिनों एक ऐसा ही गिरोह सक्रिय है जो लोगों को ऑनलाइन पार्ट टाइम जॉब देने के नाम पर ठगी का शिकार बना रहा है। इसमें काम केवल Youtube चैनल को सब्सक्राइब करने और वीडियो को देखने और लाइक करने का दिया जाता है और इसी वीडियो देखने और लाइक करने के काम में ही शातिर ठग अपना पूरा खेल खेल जाते हैं। ऐसा ही एक मामला साइबर थाना मानेसर पुलिस ने दर्ज किया है। 

पुलिस को दी शिकायत में मूल रूप से आगरा उत्तर प्रदेश की रहने वाली पूजा वर्मा ने बताया कि वह गुरुग्राम के सेक्टर-85 में रहती है। उन्हें पार्ट टाइम जॉब के लिए एक व्हाट्सएप मैसेज मिला था। इसमें Youtube पर चैनल को सब्सक्राइब करने और वीडियो को लाइक करने के लिए कहा गया था। मैसेज में दिए गए नंबर पर संपर्क करने के बाद 13 अप्रैल को उन्हें एक टेलीग्राम ग्रुप से जोड़ दिया गया। अगले दिन से उन्हें काम दिया जाने लगा। इसके बाद उन्हें एक व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ा गया जिसमें पहले से ही 185 सदस्य थे जिनके द्वारा अपनी इनकम के स्क्रीन शॉट शेयर किए जा रहे थे।

पूजा ने बताया कि आरोपियों के कहे मुताबिक उन्होंने पांच हजार रुपए निवेश कर दिए। कुछ देर में उन्हें प्रॉफिट के साथ 6640 रुपए वापस आ गए। इसके बाद उनसे 10 हजार रुपए इनवेस्ट कराए गए। इसके बाद उन्हें कार्य दिया जाने लगा और इस कार्य को करने की ऐवज में रुपए निवेश कराए जाने लगे, लेकिन वह रुपए वापस नहीं निकाल पा रही थी। उनसे अलग-अलग बहाने से व निवेश किए गए रुपए डूबने की बात कहकर करीब साढ़े 11 लाख रुपए निवेश कराए गए। बाद में उन्हें अपने साथ ठगी का अहसास हुआ और उन्होंने पुलिस को शिकायत देकर केस दर्ज कराया।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker