Gurugram News Network

शहर

एक महीने में ट्रैफिक पुलिस ने काटे 44 हजार चालान

Gurugram News Network – एक महीने में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के 44 हजार चालान किए गए हैं जिन पर 4 करोड 68 लाख 85 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है। डीसीपी ट्रैफिक रविंद्र तोमर ने बताया कि अब सीसीटीवी कैमरों की मदद से ऑटोमेटिक चालान भेजने की व्यवस्था शुरू कर दी गई है।

 

शुक्रवार को जिला उपायुक्त निशांत यादव की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में पुराने गुरुग्राम में जलभराव तथा सड़कों पर बने गड्ढे भरने संबंधी विषय पर भी विस्तार से चर्चा की गई। डीसीपी ट्रैफिक रविंद्र तोमर ने उपायुक्त को बताया कि पुराने गुरुग्राम से जलभराव तथा सड़कों पर गहरा गड्ढे होने की वजह से यातायात आवागमन प्रभावित होता हैं। इस पर उपायुक्त ने जीएमडीए के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि वे इन गड्ढो को भरवाना सुनिश्चित करें ताकि यहां यातायात सुचारू हो सके। बैठक में खुले पड़े सीवरेज के मेनहोल भी बंद करने की हिदायत नगर निगम के अधिकारियों को दी गई।

 

इसके अलावा, एमडीआई चौंक पर सुधारीकरण के कार्य करने के निर्देश जीएमडीए को दिए गए। इस चौंक पर पैदल यात्रियों की सुविधा के लिए थर्मोप्लास्टिक लेन मार्किंग की जाएगी। बैठक में इफको चौक के सुधारीकरण का मामला भी रखा गया जिसमें बताया गया कि वहां पर टोपोग्राफिक सर्वे किया जा चुका है तथा डीपीआर भी तैयार की जा चुकी है। वहां पर सोमवार को साइट विजिट करने के बाद इसे फाइनल किया जाएगा। उसी दिन, शंकर चौक का भी मुआयना किया जाएगा जहां पर डीएलएफ द्वारा पैदल यात्रियों के लिए सब-वे बनाया जाना है।

 

बैठक में हीरो होंडा चौक पर ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू करने संबंधी विषय भी रखा गया। डीसीपी ट्रैफिक रविंद्र तोमर ने उपायुक्त को अवगत करवाया कि हीरो होंडा चौक पर बनी हीरो कंपनी के कर्मचारियों की छुट्टी होने के समय उस क्षेत्र में ट्रैफिक का दबाव बढ़ जाता है जिस पर उपायुक्त में कहा कि वे कंपनी के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके इसका समाधान निकालने का प्रयास करेंगे। इसके अलावा, गलत दिशा में ड्राइविंग करने वालों को रोकने को लेकर जीएमडीए द्वारा वहां पर अत्याधुनिक उच्च गुणवत्ता के सीसीटीवी कैमरे लगाकर चालान किए जाएंगे।

 

इसके अलावा, हीरो होंडा चौक पर उपयुक्त साइन बोर्ड तथा स्प्रिंग बोलार्ड्स लगाए जाएंगे।इसके अलावा, पटौदी तथा फरूखनगर की सड़कों के बारे में भी बैठक में चर्चा हुई। उपायुक्त ने कहा कि पटौदी में सब्जी मंडी लगने के कारण वहां ट्रेफिक जाम की समस्या रहती है। इसे देखते हुए उन सब्जी व फल विक्रेताओं को नई सब्जी मंडी में शिफट करवाएं, ये निर्देश एसडीएम पटौदी को दिए गए। इसी प्रकार, फरूखनगर व पटौदी की सड़कों की मरम्मत करने के भी निर्देश संबंधित एजेंसियो को उपायुक्त ने दिए हैं।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker