Gurugram News Network

शहरहरियाणा

नगर निगम के डिप्टी कमिश्नर ने RTI का जवाब नहीं दिया तो सरकार ने किया सस्पेंड

Gurugram News Network – RTI का जवाब देने में लापरवाही बरतना नगर निगम के डिप्टी म्युनिसिपल कमिश्नर को भारी पड़ गया। हरियाणा नगर निकाय के अतिरिक्त चीफ सेक्रेटरी अरुण गुप्ता ने जवाब देने में लापरवाही बरतने पर डिप्टी म्युनिसिपल कमिश्नर विजय पाल यादव को सस्पेंड कर दिया। यह कार्रवाई मुख्यमंत्री के आदेश पर की गई है। विजय पाल यादव को सस्पेंड किए जाने के साथ ही उन्हें नगर निगम यमुनानगर मुख्यालय में तलब किया गया है।

नगर निगम अधिकारियों ने बताया कि यह कार्रवाई यमुनानगर के एक मामले में की गई है। यमुनानगर के गांव ओम नगर की ढाणी निवासी शेखर यादव ने कुछ समय पहले निगम में एक RTI दायर कर जानकारी मांगी थी। इस जानकारी के लिए निगम की तरफ से जो जवाब दिया गया उससे याचिकाकर्ता संतुष्ट नहीं था। इस पर उसने अपील दायर की, लेकिन अपील में भी उन्हें कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिला। यहां तक कि अधिकारियों ने जवाब दाखिल करने में भी लापरवाही दिखाई। 

अधिकारियों की कार्यशैली से नाराज होकर शेखर यादव ने इससे संबंधित शिकायत मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कार्यालय में शिकायत देते हुए न्याय की गुहार लगाई थी। उन्होंने आशंका जताई थी कि जिस तरह से तथ्यों को छिपाने का प्रयास किया जा रहा है उससे नगर निगम में भ्रष्टाचार होने की संभावना प्रबल हो रही है। इस मामले की जांच कर कार्रवाई करने के मुख्यमंत्री ने हरियाणा नगर निकाय के अतिरिक्त चीफ सेक्रेटरी अरुण गुप्ता को आदेश दिए थे जिसके बाद यह कार्रवाई की गई।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker