Gurugram News Network

शहर

आयुध डिपो के 300 मीटर में बस रही झुग्गियां

Gurugram News Network- वायु सेना के आयुध डिपो के 300 मीटर दायरे में भले ही निर्माण कार्यों पर प्रतिबंध हो, लेकिन यहां झुग्गियां तेजी से बस रही हैं। नगर निगम अधिकारी केवल क्षेत्र में हो रहे निर्माण कार्यों पर ही कार्रवाई करते हैं, लेकिन इन झुग्गियों को बसने से रोकने के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है। इस बारे में नगर निगम कमिश्नर मुकेश कुमार आहूजा को भी अशोक विहार निवासियों ने शिकायत दी है, लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

अशोक विहार फेज-3 रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने नगर निगम कमिश्नर को दी शिकायत में बताया था कि आयुध डिपो के 300 मीटर दायरे में निर्माण कार्यों समेत बिजली पानी के कनेक्शन दिए जाने पर प्रतिबंध लगा हुआ है। क्षेत्र में निगरानी के लिए नगर निगम ने टीम भी लगाई हुई है। यह टीम महज खानापूर्ति करते हुए स्थानीय लोगों को ही परेशान करती है। स्थानीय निवासी मुकेश कुमार ने बताया कि यहां काफी समय से कुछ लोगों ने करीब 12 एकड़ खाली जमीन पर झुग्गियां बसवानी शुरू कर दी हैं। इन झुग्गियों को किराए पर दिया गया है।

 

यह लोग रोजाना यहां NGT के आदेशों की अवहेलना करते आग जलाकर धुआं करते हैं। इससे पॉल्यूशन का स्तर लगातार बढ रहा है। इसकी शिकायत अधिकारियों को देने के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। लोगों का कहना है कि निगम अधिकारी केवल स्थानीय लोगों को ही परेशान करना जानते हैं, लेकिन अवैध रूप से बस रही इन झुग्गियों को हटाने में कोई दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। इस बारे में जब नगर निगम कमिश्नर मुकेश कुमार आहूजा से संपर्क किया तो तो उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker