Gurugram News Network

अपराध

72 घंटे में दूसरा घूसखोर पुलिस वाला गिरफ्तार

Gurugram News Network –गुरुग्राम में खाकी के पीछे छिपे घूसखोर पुलिस वालों की पोल अब खुलने लगी है। स्टेट विजिलेंस ब्यूरो ने एक और घूसखोर सब इंस्पेक्टर को 7 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक, नाहरपुर रूपा निवासी मुकेश कुमार ने पुलिस को शिकायत दी थी कि उसके साथ ठगी हुई है। शिकायत पर कार्रवाई करने व रुपए वापस दिलाने की उसने गुहार लगाई थी। इस मामले में उसे बादशाहपुर थाने के सब इंस्पेक्टर ने रुपए वापस दिलाने का आश्वासन दिया था।

आरोप है कि उसने रुपए वापस दिलाने की एवज में 10 हजार रुपए मांगे थे। मुकेश ने 7 हजार रुपए में सब इंस्पेक्टर प्रमोद सैनी से सौदा तय कर लिया और इसकी शिकायत उसने सीएम विंडो पर लगा दी। सीएम विंडो से शिकायत को कार्रवाई करने के लिए विजिलेंस ब्यूरो को भेजा। डीएसपी रमेश कुमार ने इस पर टीम का गठन कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

बुधवार शाम को तय सौदे के मुताबिक 7 हजार रुपए देने के लिए मुकेश सब इंस्पेक्टर प्रमोद सैनी के पास पहुंचा और रुपए देने के बाद उसने विजिलेंस टीम को इशारा कर दिया जिसके बाद टीम ने गांव झाडसा निवासी सब इंस्पेक्टर प्रमोद सैनी को रंगे हाथ काबू कर लिया। उसके खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम की धारा 7 के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

यह इस सप्ताह का दूसरा मामला है। इससे पहले रोहतक विजिलेंस ने हवलदार शक्ति को खेड़कीदौला थाने से डेढ़ लाख रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था। आरोपी धोखाधड़ी के एक मामले की जांच के दौरान मामले को कमजोर करने की ऐवज में 15 लाख रुपए मांग रहा था। सौदा 12 लाख रुपए में तय करने के बाद डेढ़ लाख रुपए एडवांस लिए थे। यह रुपए लेते ही रोहतक विजिलेंस टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया था।

 

इससे पहले दिल्ली के बिजनेसमैन पर दबाव बनाने के मामले में खेड़कीदौला थाने के कांस्टेबल व थाना प्रभारी को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। इसके अलावा खेड़कीदौला थाना एरिया में हुई करीब 150 करोड़ की चोरी को दबाने में रिश्वत लेने के मामले में तत्कालीन डीसीपी की भी संलिप्तता सामने आई थी जिसके बाद से वह फरार चल रहे हैं।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker