Gurugram News Network

शहर

निगम ने पकड़ी 300 किलो सिंगल यूज प्लास्टिक

Gurugram News Network – सरकार द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक पर लगाए गए प्रतिबंध के बाद नियमों की पालना सुनिश्चित करवाने के लिए नगर निगम गुरूग्राम गंभीरता से कार्य कर रहा है। इसके तहत विभिन्न स्थानों पर लगातार औचक निरीक्षण एवं छापामारी जारी है।

 

इसी कड़ी में बुधवार अल सुबह 4 बजे टीमों ने गुरुग्राम की सबसे बड़ी दो सब्जी मंडियों में छापामारी की। टीमें प्रात:काल ही खांडसा सब्जी मंडी तथा गुरुद्वारा रोड़ सब्जी मंडी पहुंच गई। यहां पर छापामारी के दौरान टीमों ने नियमों की अवहेलना करने वाले 8 व्यक्तियों के ना केवल चालान किए, बल्कि 300 किलोग्राम सिंगल यूज प्लास्टिक को जब्त करने की कार्रवाई भी की। टीम में सहायक सफाई निरीक्षक दीपक डागर, हरीश शर्मा, अमन व बलजीत उपस्थित थे। यह कार्रवाई प्रात: 4 बजे से 6 बजे तक चली।

 

नगर निगम गुरुग्राम के अतिरिक्त आयुक्त जयपदीप कुमार ने बताया कि सरकार द्वारा 1 जुलाई से सिंगल यूज प्लास्टिक से बनी 19 प्रकार की वस्तुओं को पूर्णतया प्रतिबंधित कर दिया गया है। सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की पालना में नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहूजा द्वारा अलग-अलग क्षेत्रों में टीमों का गठन करके उल्लंघनकर्ताओं के चालान एवं प्रतिबंधित सामान को जब्त करने की कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए। इन निर्देशों की पालना में निगम की टीमें प्रतिदिन कार्रवाई कर रही हैं। उन्होंने कहा कि बार-बार चेतावनी एवं कार्रवाई के बावजूद भी अगर कोई व्यक्ति नियमों की अवहेलना करता है, तो उसके खिलाफ विभिन्न नियमों के तहत एफआईआर भी दर्ज करवाई जाएगी।

Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 14 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker