Gurugram News Network

शहरहरियाणा

अभी से कर लें इंतज़ाम, गुरुग्राम के इन इलाकों में नहीं आएगा पानी

Gurugram News Network – गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण द्वारा स्लाइस वाल्व बदलने के लिए पेयजल आपूर्ति 24 घंटे के लिए बंद की जाएगी। इसके कारण 24 घंटे बसई व चंदू वाटर ट्रीटमेंट प्लांट से पेयजल आपूर्ति बंद की जाएगी। पेयजल आपूर्ति बंद किए जाने से 20 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित होंगे। जीएमडीए के अधिकारियों ने लोगों से अपील की है कि वह पहले ही अपने लिए पेयजल व्यवस्था कर लें। कार्य के दौरान वह पेयजल की बर्बादी न करें और सीमित मात्रा में ही इसका उपयोग करें ताकि परेशानी का सामना न करना पड़े।

जीएमडीए अधिकारियों ने बताया कि कार्य के लिए 20 फरवरी की सुबह 8 बजे पेयजल आपूर्ति बंद की जाएगी। इसके बाद बसई प्लांट व चंदू बुढेड़ा प्लांट से आ रही 700 व 1300 एमएम की पेयजल लाइन पर स्लाइस वाल्व लगाया जाएगा। इस कार्य को पूरा करने में 24 घंटे का समय लग जाएगा। ऐसे में 21 फरवरी की सुबह 8 बजे तक कार्य पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। इसके बाद ही पेयजल आपूर्ति सुचारू की जाएगी।

अधिकारियों ने बताया कि इस कार्य के दौरान सेक्टर-4, 5, 7, 9, 9ए, 12, लक्ष्मण विहार, गुरुग्राम गांव, प्रेम नगर, दयानंद कॉलोनी, सेक्टर-91 से 115, बसई गांव, सेक्टर-10, 10ए, सेक्टर-15 पार्ट-1 व 2, सेक्टर- 37सी व डी, खांडसा गांव, सेक्टर-16ए, पटेल नगर, सेक्टर-14 से 20, सेक्टर-27 से 31, सेक्टर-39 से 41, सेक्टर-43, ग्रीनवुड सिटी, सेक्टर-45, 46, डीएलएफ फेज-1 से 5, सुशांत लोक फेज-1 व 2, साउथ सिटी-1, उद्योग विहार फेज-1 से 5, एमजी रोड, नाथुपुर, सिकंदरपुर, सिलोखरा, झाड़सा, सरहौल, सैनीखेड़ा, सूर्य विहार व आसपास के एरिया में पेयजल आपूर्ति बाधित रहेगी। अधिकारियों का अनुमान है कि इन एरिया में करीब 20 लाख लोग रहते हैं जिन्हें पेयजल किल्लत से जूझना होगा।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker