Gurugram News Network

शहरहरियाणा

अतिक्रमण मुक्त गुरूग्राम बनाने के लिए नगर निगम का विशेष अभियान, कई जगह हुई तोड़फोड़

Gurugram News Network – गुरूग्राम को अतिक्रमण मुक्त शहर बनाने की दिशा में सदन की सामान्य बैठक में पारित किए गए प्रस्ताव की पालना में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत संयुक्त आयुक्तों के मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में सडक़ों, फुटपाथों, बाजारों एवं सार्वजनिक स्थानों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई इनफोर्समैंट टीमें कर रही हैं।

इसी कड़ी में बुधवार को संयुक्त आयुक्त-1 सुमित कुमार के नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में रेलवे रोड़ पर अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान सडक़ के किनारों पर रेहड़ी-पटरी, टपरी, बिक्री के लिए सजाए गए सामान, होर्डिंग सहित अन्य प्रकार के अस्थाई अतिक्रमण को हटाया गया। कार्रवाई के दौरान संयुक्त आयुक्त स्वयं टीम के साथ मौजूद रहे तथा अतिक्रमण करने वालों को स्पष्ट चेतावनी दी गई कि वे दुबारा से अतिक्रमण करके आमजन के लिए असुविधा पैदा ना करें, अन्यथा आगामी कार्रवाई भी अमल में लाई जाएगी।

 

Action On Enforcement Gurugram

 

अतिक्रमण के खिलाफ जोन-2 क्षेत्र के सदर बाजार में भी लगातार कार्रवाई जारी रही। संयुक्त आयुक्त-2 संजीव सिंगला के दिशा-निर्देश पर इनफोर्समैंट टीम बाजार को अतिक्रमण मुक्त बनाने के लिए लगातार अभियान चला रही है। अभियान के दौरान दुकानों के बाहर रखे गए सामान, रेहड़ी-पटरी सहित अन्य प्रकार के अस्थाई अतिक्रमण को हटाने के साथ-साथ सामान को भी जब्त किया जा रहा है।

 

Action On Enforcement Gurugram

 

जोन-4 क्षेत्र के संयुक्त आयुक्त अखिलेश कुमार यादव के मार्ग दर्शन में चलाए जा रहे अतिक्रमण मुक्त अभियान के तहत नरसिंहपुर सहित आसपास के क्षेत्र में कार्रवाई जारी है। इनफोर्समैंट टीम द्वारा यहां पर शराब की एक दुकान द्वारा किए गए अतिक्रमण सहित झुग्गी-झौपड़ी, टपरीनुमा स्टॉलों सहित सडक़ एवं फुटपाथ पर किए गए अस्थाई अतिक्रमण को हटाया गया।

 

Action On Enforcement Gurugram

 

नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा के अनुसार 27 अप्रैल को आयोजित हुए नगर निगम गुरूग्राम के सदन की सामान्य बैठक में मेयर टीम एवं पार्षदों द्वारा सर्वसम्मति से गुरूग्राम को अतिक्रमण मुक्त शहर बनाने का प्रस्ताव पारित किया गया था। सदन द्वारा पारित प्रस्ताव की पालना में मौके पर ही सभी संयुक्त आयुक्तों को विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए गए थे। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण के खिलाफ यह कार्रवाई लगातार जारी रहेगी।

Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 14 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker