Gurugram News Network

शहर

MCG ने पड़ोसी को बना दिया आपके मकान का मालिक

Gurugram News Network- यदि आपके प्रॉपर्टी के दस्तावेजों में पड़ोसी का नाम आए तो आपको हैरान होने की जरूरत नहीं है। यह कारनामा इन दिनों नगर निगम (MCG) द्वारा किया जा रहा है। नगर निगम द्वारा शहर में नई प्रॉपर्टी आईडी बनाने के दौरान यह कारनामा किया जा रहा है।

 

दरअसल, सरकार द्वारा प्रत्येक मकान की नई प्रॉपर्टी आईडी बनाए जाने का कार्य कराया जा रहा है। इस कार्य का टेंडर साक्षी कंसलटेंसी को दिया गया है। यह लोग नई प्रॉपर्टी आईडी बनाने के लिए हर घर का सर्वे करने के साथ ही उसकी फोटो भी खींच रहे हैं।

 

 

सर्वे के लिए मौके पर जाने वाले कंसलटेंसी एजेंसी के कर्मचारी लापरवाही से कार्य कर रहे हैं। यह कर्मचारी न तो घर पर मौजूद लोगों से पुरानी प्रॉपर्टी आईडी की जांच कर रहे हैं और न ही नाम व एड्रेस वेरीफाई कर रहे हैं। ऐसे में नए प्रॉपर्टी आईडी बिल में गड़बड़ी को नगर निगम कार्यालय जाकर ठीक कराने के लिए कह रहे हैं।

 

लापरवाही का आलम इस कदर सामने आ रहा है कि कि पड़ोसी को ही प्रॉपर्टी बिल में दूसरे के मकान का मालिक बना दिया। इसके अलावा कई प्रॉपर्टी बिल में मकान मालिकों के नाम ही गायब हैं। किसी में एड्रेस ही गलत दिए गए हैं। जब लोग इन्हें ठीक करने के लिए इन कर्मचारियों को कह रहे हैं तो यह उन्हें नगर निगम कार्यालय का रास्ता दिखा रहे हैं।

 

वहीं, मामले में जॉइंट कमिश्नर-1 सुमित कुमार ने बताया कि एजेंसी को सर्वे करने व नए प्रॉपर्टी आईडी जनरेट करने का कार्य हरियाणा सरकार ने दिया है। एजेंसी को इस तरह की गड़बड़ी न करने के निर्देश दिए जा रहे हैं। जिन लोगों के प्रॉपर्टी बिल में गड़बड़ी हुई है वह इसे निगम कार्यालय से ठीक करा सकते हैं।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker