Gurugram News Network

Here is some scrolling text... right to left

Advertisement

Gurugram News Networkमेक इन इंडिया और आत्मनिर्भर भारत मिशन (सेल्फ रिलायंट इंडिया) के प्रधानमंत्री मोदी के विजन के अनुरूप, भारत के प्रमुख कंज्यूमर ड्यूरैबल् ब्राण्, एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने अपनी पुणे फैक्ट्री में साइड बाय साइड रेफ्रिजरेटर की स्थानीय मैन्युफैक्चरिंग लाइन का उद्घाटन कियाइस नई सुविधा का उद्घाटन एलजी इले‍क्‍ट्रॉनिक्‍स में ग्‍लोबल रेफ्रीजरेटर के प्रेसिडेंट ह्यून उक ली, एलजी इले‍क्‍ट्रॉनिक्‍स इंडिया के एमडी हॉन्‍ग जू जियोन, एलजी इले‍क्‍ट्रॉनिक्‍स इंडिया में होम अप्‍लायंसेस और एयर कंडीशनर्स के डायरेक्‍टर ह्योंग सुब जी, और अन्‍य वरिष्‍ठ अधिकारियों की मौजूदगी में हुआ। लगभग 200 करोड़ रूपये के निवेश के साथ, नई सुविधा अत्‍याधुनिक टेक्‍नोलॉजीज और मशीनरीज से सुसज्जित है और डबल-डोर और सिंगल-डोर रेफ्रीजरेटर्स के अलावा साइड-बाय-साइड रेफ्रीजरेटर्स का उत्‍पादन करने के लिये तैयार है।

रंजनगांव, पुणे में स्थित इस सुविधा का क्षेत्रफल 52.8 एकड़ है। साइड बाय साइड रेफ्रीजरेटर्स की 200 हजार से ज्‍यादा यूनिट्स बनाने की वार्षिक क्षमता के साथ,उत्‍पादन में यह विस्‍तार उपभोक्‍ताओं की बढ़ती मांग को पूरा करने और भारतीय बाजार में कंपनी के पोर्टफोलियो को बढ़ाने में एक महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाएगा। होम अप्‍लायंसेस कैटेगरी में बाजार के अग्रणी के तौर पर कंपनी की स्थिति को मजबूत करते हुए, यह पहल उत्‍पादों के मामले में ब्राण्‍ड की नेतृत्‍व वाली स्थिति को और भी बेहतर करेगी। पुणे की सुविधा में टीवी, वाशिंग मशीनें, एसी और मॉनिटर का उत्‍पादन किया जाता है।

Advertisement

उद्घाटन पर बात करते हुए, एलजी इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स इंडिया के एमडी हॉन्‍ग जू जियोन ने कहा, “25 वर्षों से ज्‍यादा वक्‍त से भारत के बाजार में अपनी मौजूदगी के साथ हमने लगातार लाखों संतुष्‍ट उपभोक्‍ताओं को सेवा दी है। स्‍थानीयकरण ने हमें महत्‍वपूर्ण ढंग से अलग बनाया है, क्‍योंकि हमने लगातार भारत की जानकारी के आधार पर उत्‍पादों को विकसित किया है। हम माननीय प्रधानमंत्री मोदी जी के ‘मेक इन इंडिया’ के विजन के लिये पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं। पिछले साल हमने नोएडा की फैक्‍ट्री से भारत में विंडोज इनवर्टर एसी का उत्‍पादन शुरू किया था और इस साल हम भारत में पुणे की फैक्‍ट्री में साइड बाय साइड रेफ्रीजरेटर का उत्‍पादन शुरू कर रहे हैं। हम हर साल अपने स्‍थानीय उत्‍पादन परिचालन का विस्‍तार कर रहे हैं। कुशल कार्यबल और अत्‍याधुनिक टेक्‍नोलॉजीज के साथ हमें उपभोक्‍ताओं की जरूरतें पूरी करने की आशा है। इस मैन्‍युफैक्‍चरिंग लाइन की स्‍थापना में हम लगभग 200 करोड़ रूपये का निवेश कर रहे हैं और अपने स्‍थानीय परिचालन को लगातार मजबूती देते रहेंगे। यह विस्‍तार आत्‍मनिर्भर भारत की दिशा में अगला कदम है और एलजी इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स को भारत को एक मजबूत मैन्‍युफैक्‍चरिंग हब बनाने का पक्‍का भरोसा है। हम इस सुविधा से निर्यात भी करेंगे।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also
Close