Gurugram News Network

शहरहरियाणा

HSIIDC ने काटा Income Tax विभाग का बिजली-पानी-सीवर कनेक्शन

Gurugram News Network – हरियाणा स्टेट इंडस्ट्रियल एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन (HSIIDC) ने Income Tax विभाग के गुरुग्राम कार्यालय का बिजली-पानी-सीवर का कनेक्शन काट दिया। HSIIDC ने यह कार्रवाई Income Tax विभाग पर बकाया 95 करोड़ रुपए किराया वसूलने को लेकर की है। कनेक्शन काटे जाने से पहले कई बार पत्राचार किया गया, लेकिन सकारात्मक जवाब न आने पर यह कनेक्शन काट दिए गए। 

फाइनेंशियल ईयर का अंत होने के कारण Income Tax विभाग के कर्मचारियों ने तीन जनरेटर लगाकर मार्च माह में निर्बाध काम किया और इसके बाद दोबारा आला अधिकारियों को पत्र लिखकर HSIIDC का बकाया किराया दिए जाने व बिजली-पानी-सीवर कनेक्शन जोड़े जाने का आग्रह किया, लेकिन अधिकारियों ने कोई सुनवाई नहीं की। ऐसे में कर्मचारियों ने बुधवार को Income Tax कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया। कर्मचारियों का कहना है कि यह धरना तब तक समाप्त नहीं किया जाएगा जब तक उनके कार्यालय में बिजली-पानी की सुविधा नहीं हो जाती। 

 
आईटीएफ यूनिट के प्रधान विपिन कौशिक ने बताया कि वर्ष 2015 में Income Tax विभाग ने HSIIDC से यह ऑफिस लीज पर लिया था। वर्ष 2017 से Income Tax विभाग ने किराया भरना बंद कर दिया। कई बार नोटिस दिए जाने के बाद भी Income Tax विभाग के अधिकारियों ने कोई ध्यान नहीं दिया। यह किराया बढ़ते हुए करीब 95 करोड़ रुपए पहुंच गया। इस पर HSIIDC ने इस बिल्डिंग का बिजली-पानी व सीवर का कनेक्शन काट दिया।

उन्होंने बताया कि बिजली-पानी-सीवर का कनेक्शन कटने के बाद कर्मचारियों का बुराहाल हो रहा है। पूरी बिल्डिंग में सेंट्रलाइज ऐसी है। एसी न चल पाने के कारण बिल्डिंग में बुरी तरह से गर्मी हो गई है। कुछ समय तो जनरेटर पर काम चलाया गया, लेकिन गर्मी बढ़ने के साथ ही ऑफिस में बैठना मुश्किल हो गया। बिजली न होने से लिफ्ट भी बंद हैं। ऐसे में कर्मचारियों को सीढ़ियों के जरिए आठवीं मंजिल तक जाना पड़ता है। टायलेट में पानी न होने के कारण ऑफिस में बदबू हो गई है जिसके कारण ऑफिस में बैठना भी मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा कि कई बार अधिकारियों को अवगत कराने के बाद भी कोई सुनवाई नहीं हो रही जिससे खफा होकर उन्होंने कार्यालय का काम ठप कर दिया और अनिश्चितकालीन धरने पर बैठ गए। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी सुनवाई नहीं हो जाती तब तक उनका धरना जारी रहेगा।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker