Gurugram News Network

अपराधदिल्ली एनसीआरशहरहरियाणा

अरावली में हेलीकॉप्टर लैंड करने पर दर्ज हुई FIR 

Gurugram News Network- जिला प्रशासन से अनुमति लिए बिना हेलीकॉप्टर को अरावली के फार्म हाउस में लैंड करने के बाद पार्किंग कराने का मामला सामने आया है। फार्म वेरिफिकेशन के दौरान मामला सामने आने पर भोंडसी थाना पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

पुलिस के मुताबिक, 8 जनवरी को मोडेयर एक्सप्रेस कंपनी से एक वेरिफिकेशन फॉर्म भोंडसी थाना पुलिस को प्राप्त हुआ। इसके बाद पुलिस वेरिफिकेशन फॉर्म पर बताए गए पते G-5 B अंसल अरावली रायसीना पर पहुंची। फार्म हाउस मालिक कर्नल रामपाल सुहाग से हेलीकॉप्टर लैंडिंग की परमिशन मांगी तो उसने यह कहकर इंकार कर दिया कि यह जगह उसकी है इसलिए किसी अन्य की परमिशन की जरूरत नहीं है।

 

पुलिस ने जिला उपायुक्त कार्यालय में फोन कर इस बारे में बात की तो पाया कि इस हेलीकॉप्टर को 30 दिसंबर से 10 जनवरी तक यहां खड़ा करने की परमिशन के लिए आवेदन प्राप्त हुआ था, लेकिन परमिशन नहीं दी गई। पुलिस ने बताया कि इस हेलीकॉप्टर के यहां खड़ा होने की सूचना मिलते ही आसपास गांव के लोग यहां एकत्र हो रहे हैं। ऐसे में शहर की शांति भंग होने की संभावना है। इस पर पुलिस ने IPC की धारा 188 के तहत केस दर्ज कर लिया है।

 

भोंडसी थाना प्रभारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में सामने आया है कि अक्सर हेलीकॉप्टर दिल्ली में लैंड करता है। कई बार कंडीशन होने अथवा अन्य कारणों से इन्हें लैंड करने की परमिशन नहीं मिलती। ऐसे में यह आसपास क्षेत्रों में हेलीकॉप्टर को लैंड कर लेते हैं। मामले में फिलहाल अवैध रूप से हेलीकॉप्टर लैंड करने की धाराओं के तहत पायलट के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। जांच के दौरान तथ्य सामने आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker