Gurugram News Network

शहरहरियाणा

गुरुग्राम और फरीदाबाद में जल्द दौड़ेंगी ई-बस, ट्रांसपोर्ट विभाग से जीएमसीबीएल ने मांगी बसें

Gurugram News Network – गुरुग्राम में पब्लिक ट्रांसपोर्ट की कमी को जल्द ही ई-बस के जरिए दूर किया जाएगा। गुरुग्राम महानगर शहरी बस लिमिटेड की तरफ से ट्रांसपोर्ट विभाग के प्रिंसीपल सैक्रेटरी से 50 बसों की मांग की गई है। यह बसें केवल गुरुग्राम के लिए ही नहीं बल्कि फरीदाबाद के लिए भी मांगी गई हैं। इन बसों को शहर के विभिन्न रूटों पर चलाया जाना है। आशा की जा रही है कि यह ई-बस अगले तीन महीने में गुरुग्राम आ जाएंगी।

जीएमसीबीएल के अधिकारियों ने बताया कि गुरुग्राम की 200 बसों में से 50 बसें फरीदाबाद को दी जा चुकी हैं। शेष 150 बसों में से 140 बसें करीब 35 रूटों पर दौड़ रही हैं। इन बसों में यात्रियों की संख्या अधिक है। कई रूट ऐसे हैं जिन पर बसों की फ्रीकवेंसी को कम किया जाना है। इसके साथ ही कई रूट ऐसे हैं जिन पर बसें बंद की जा चुकी हैं। इन रूटों पर बस चलाया जाना काफी आवश्यक है ताकि यात्रियों को परेशानी का सामना न करना पड़े।

पब्लिक ट्रांसपोर्ट की बेहतर कनेक्टिविटी किए जाने के लिए जीएमसीबीएल के अधिकारियों ने ट्रांसपोर्ट विभाग के प्रिंसीपल सैक्रेटरी से गुरुग्राम के लिए 50 ई बसों की मांग की है। उन्होंने कहा कि गुरुग्राम निवासियों को जल्द ही राहत देने के लिए 50 बसों को जल्द भेजा जाना आवश्यक है। इसके साथ ही फरीदाबाद में भी बसों की कमी है। यहां भी कई नए बस रूट चलाए जाने की योजना है, लेकिन इन्हें बसों की कमी के कारण शुरू नहीं किया जा सकता। ऐसे में फरीदाबाद के लिए भी 50 अतिरिक्त बसें तुरंत प्रभाव से चाहिएं। अधिकारियों ने बताया कि आशा की जा रही है कि जल्द ही गुरुग्राम व फरीदाबाद के लिए 50-50 ई बसें आ जाएंगी। इन ई बसों के लिए बस अड्डे में चार्जिंग पॉइंट बनाए जा रहे हैं।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker