Gurugram News Network

शहर

डॉ स्वाति को मिला लाइफ टाइम अचीवर्स अवार्ड-2022

Gurugram News Network- गुरुग्राम की जानी-मानी स्त्री रोग एवं IVF विशेषज्ञ डॉ स्वाति सिंह राठौर को दिल्ली में हुए 6 सिग्मा एक्सीलेंस अवार्ड समारोह में ‘लाइफ टाइम अचीवर्स अवार्ड-2022’ से नवाजा गया है। उन्हें यह अवार्ड स्वास्थ्य के क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्य के लिए केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने प्रदान किया। हाल ही में डॉ. स्वाति सिंह राठौर को ‘वूमेन अचीवर्स अवार्ड’ से भी सम्मानित किया गया था। पिछले एक सप्ताह में यह दूसरा मौका है जब उन्हें देश-दुनिया के बड़े मंचों से इस तरह सम्मानित होने का मौका मिला है।

 

 

भाजपा महिला मोर्चा, गुरुग्राम की उपाध्यक्ष डॉ. स्वाति सिंह राठौर शुरू से ही पढाई लिखाई के साथ-साथ समाज सेवा में भी सक्रिय रही हैं। यही कारण हैं कि उन्होंने महिलाओं के दुख दर्द बांटने के लिए लगातार स्वास्थ्य कैंप आयोजित किए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने बहुत से निःसंतान दंपत्ति को IVF पद्धति से संतान सुख प्राप्त करने में भी मदद की है।

 

 

कृति अस्पताल की संस्थापिका डॉ स्वाति राठौर MBBS, MS की डिग्री लेने के साथ-साथ IVF की एक्सपर्ट के रूप में जानी जाती है। इस अवार्ड के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि, ये अवार्ड मेरे कार्यों को रेखांकित कर रहे हैं। लेकिन इस अवार्ड की असली हकदार मेरे मरीज हैं, जिन्होंने मुझपर विश्वास जताया है, जो मुझे इतना स्नेह और प्यार देते हैं। साथ ही इस अवार्ड का क्रेडिट उन तमाम लोगों को जाता है जिनके सहयोग के बिना मैं इस मुकाम तक नहीं पहुंच सकती थी। खासतौर से मैं अपने अस्पताल के सभी कर्मचारियों का भी शुक्रगुजार हूं जो मेरे समाज सेवा के कार्य में हर घड़ी मेरा साथ देते हैं।

 

 

डॉ. स्वाति राठौर को मिले इस अवार्ड के बाद स्वास्थ्य क्षेत्र से जुड़े हुए सैकड़ों लोगों ने जहां अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की है वही जिला भाजपा, गुरुग्राम के कई वरिष्ठ साथियों का भी संदेश उन्हें प्राप्त हो रहे हैं। पिछले दिनों दिल्ली में हुए 6 सिग्मा एक्सीलेंस अवार्ड समारोह में ‘लाइफ टाइम अचीवर्स अवार्ड-2022’ से डॉ स्वाति राठौर को नवाजा गया है। यह अवार्ड केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर जी ने प्रदान किया।

 

इस पर डॉ स्वाति राठौर जी ने कहा कि सच कहूं तो इस अवार्ड की असली हकदार मेरे मरीज हैं, जिन्होंने मुझ पर विश्वास जताया है, जो मुझे इतना स्नेह और प्यार देते हैं। साथ ही इस अवार्ड का क्रेडिट उन तमाम लोगों को जाता है जिनके सहयोग के बिना मैं इस मुकाम तक नहीं पहुंच सकती थी। अपने कृति अस्पताल के सभी कर्मचारियों का भी शुक्रगुजार हूं जो मेरे समाज सेवा के कार्य में हर घड़ी मेरा साथ देते हैं। खासतौर से 6 सिग्मा अवार्ड कमेटी का जिन्होंने मेरे कार्य को अंतरराष्ट्रीय मंच पर रेखांकित किया।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker