Gurugram News Network

शहर

गुरुग्राम नगर निगम के कई गांवों में विकास कार्यों को मिली मंज़ूरी

Gurugram News Network – गुरूग्राम की मेयर मधु आजाद की अध्यक्षता में बुधवार को नगर निगम गुरूग्राम की वित्त एवं संविदा कमेटी की बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें करोड़ों रूपए की विकास परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान की गई। इनमें 12 विकास कार्यों के एस्टीमेट तथा 9 विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट शामिल हैं।

बैठक में जिन 12 विकास कार्यों के लिए तैयार किए गए एस्टीमेटों को प्रशासनिक स्वीकृति दी गई, उनमें वार्ड-11 में दौलताबाद रोड़ इंटरसैक्शन के सुधारीकरण एवं रैडलाईट के लिए 1 करोड़ 79 लाख रूपए, गांव भोंडसी में रिवैन्यू रास्ते से तालाब तक बॉक्स टाईप स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज के लिए 1 करोड़ 84 लाख रूपए, फाजिलपुर झाड़सा गांव के स्कूल में 12 कमरे, टॉयलेट एवं कॉरीडोर निर्माण के लिए 2 करोड़ 42 लाख रूपए, सैक्टर-23ए गेट नंबर-2 से जन्मदिवस पार्क तक सडक़ निर्माण के लिए 1 करोड़ 86 लाख रूपए, सी-1 ब्लॉक पालम विहा में ग्रीन बैल्ट के रेनोवेशन के लिए 1 करोड़ 28 लाख रूपए तथा सैक्टर-38 में 13 पार्कों के विकास एवं रेनोवेशन के लिए 1 करोड़ 16 लाख रूपए के एस्टीमेट शामिल हैं। इसके साथ ही, बसई एन्कलेव में विभिन्न गलियों के निर्माण के लिए 2 करोड़ 44 लाख रूपए, गांव डूंडाहेड़ा में बड़ी चौपाल के पुर्ननिर्माण के लिए 1 करोड़ 60 लाख रूपए, खांडसा रोड़ के पुर्ननिर्माण, स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज व फुटपाथ के लिए 2 करा़े 30 लाख रूपए, जोन-1 में विभिन्न पार्कों एवं सामुदायिक केन्द्रों में विक्टोरियल स्टील बैंचों के लिए 2 करोड़ 48 लाख रूपए, गांव कार्टरपुरी में रिवैन्यू रोड़ के निर्माण के लिए 1 करोड़ 83 लाख रूपए तथा मार्बल मार्केट सैक्टर-34 में बॉक्स टाईप ड्रेन के लिए 1 करोड़ 85 लाख रूपए के एस्टीमेटों को प्रशासकीय स्वीकृति दी गई।

बैठक में 9 विकास कार्यों के टैंडर अलॉटमैंट को भी हरी झंडी मिली। इनमें गांव दरबारीपुर राजकीय स्कूल से सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट तक सडक़ निर्माण के लिए 2 करोड़ 27 लाख रूपए, सैक्टर-37 पेस सिटी-2 में प्लॉट नंबर 549ए से फायर स्टेशन तक सीवर लाईन के लिए 1 करोड़ 52 लाख रूपए, गांव सैनीखेड़ा में सडक़, सीवरेज, स्ट्रॉम वाटर ड्रेनेज एवं पेयजल आपूर्ति कार्यों के लिए 1 करोड़ 10 लाख रूपए, फिरोजगांधी कॉलोनी-1 में सामुदायिक केन्द्र निर्माण के लिए 2 करोड़ 41 लाख रूपए, पालम विहार ब्लॉक ए में सीवरेज ड्रेन सिस्टम की सफाई एवं मरम्मत के लिए 2 करोड़ 33 लाख रूपए, गांव चक्करपुर में नहरी आधरित पेयजल आपूर्ति एवं बूस्टिंग स्टेशन के लिए 1 करोड़ 40 लाख रूपए, शक्ति पार्क में विभिन्न गलियों के निर्माण के लिए 1 करोड़ 28 लाख रूपए, सामुदायिक केन्द्र के पुर्ननिर्माण के लिए 2 करोड़ रूपए तथा गांव झाड़सा के स्पॉर्टस स्टेडियम में मल्टीपर्पज हॉल, 2 कमरे एवं चारदीवारी के लिए 1 करोड़ 41 लाख रूपए के टैंडर अलॉटमैंट शामिल हैं।

बैठक में सीनियर डिप्टी मेयर प्रोमिला गजेसिंह कबलाना, डिप्टी मेयर सुनीता यादव, चीफ इंजीनियर टीएल शर्मा, अधीक्षक अभियंता राधेश्याम शर्मा एवं विजय ढ़ाका, वित्त एवं संविदा कमेटी के सचिव कार्यकारी अभियंता धर्मबीर मलिक सहित सभी कार्यकारी अभियंता उपस्थित थे।

Sunil Yadav

सुनील यादव गुरुग्राम मीडिया में पिछले 14 साल से सक्रिय पत्रकार हैं । सुनील यादव ने साल 2010 में सबसे पहले GNN News Channel के लिए गुरुग्राम से पत्रकारिता शुरु की । सितंबर 2011 में सुनील यादव India TV न्यूज़ चैनल के साथ बतौर रिपोर्टर जुड़े और लगातार गुरुग्राम जिले के लिए काम करते आ रहे हैं । इंडिया टीवी के अलावा सुनील यादव टाइम्स नाऊ, न्यूज18 इंडिया में भी गुरुग्राम के लिए पत्रकारिता करते हैं । सुनील यादव न्यूज़24, खबरें अभी तक, जनतंत्र टीवी, ईटीवी हरियाणा, ए1तहलका हरियाणा में काम कर चुके हैं । अपनी निष्पक्ष पत्रकारिता के चलते सुनील यादव ने गुरुग्राम में अपनी एक अलग पहचान बनाई है । साल 2019 में सुनील यादव ने गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क बतौर एडिटर इन चीफ के तौर पर ज्वाइन किया ।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker