Gurugram News Network

शहर

शहर में ऐसे सुरक्षित चलेंगे कावड़िए, डीसी ने दिए आदेश

Gurugram News Network – गुरुग्राम के उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने आज सड़क सुरक्षा समिति की मासिक बैठक की अध्यक्षता करते हुए एनएचएआई के अधिकारियों को कावड़ यात्रियों की सुरक्षा के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवश्यक इंतजाम करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आदेशों की अवहेलना पाए जाने पर संबंधित एजेंसी व अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बैठक लघु सचिवालय स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल मे आयोजित की गई थी। बैठक में कांवड़ियों की सुरक्षा संबंधी विषय पर बोलते हुए उपायुक्त ने कहा कि अब कावड़ यात्रा शुरू हो चुकी है, इसलिए एनएचएआई के अधिकारीगण राष्ट्रीय राजमार्ग पर कोन व रस्सी लगाकर उनके लिए अलग से लेन बनाएं। इसके लिए धारा-144 के तहत आदेश भी जारी किए जाएंगे और अवहेलना पाए जाने पर संबंधित एजेंसी या अधिकारी के खिलाफ आईपीसी की धारा-188 के तहत कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

 

टोल प्लाजा पर नियमानुसार व्यवस्था करने की हिदायत
जिला में स्थित टोल प्लाजा पर नियमानुसार व्यवस्थाएं करने की हिदायत पिछली बैठक में दी गई थी। इनमें विशेष रूप से एम्बुलेंस के लिए एमरजेंसी लेन तथा साइनेज दुरूस्त करने तथा क्रेन आदि का प्रबंध करना शामिल था ताकि टोल प्लाजा पर जाम न लगे। इस संबंध में एसडीएम गुरुग्राम अंकिता चौधरी ने अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए बताया कि खेड़कीदौला टोल प्लाजा संचालकों को नियमानुसार व्यवस्थाएं करने के लिए नोटिस दिया गया था। इस पर उपायुक्त ने कहा कि यदि नोटिस देने के बाद भी व्यवस्थाएं नही की जाती हैं तो उसके खिलाफ एफआईआर की सिफारिश करें। बादशाहपुर के एसडीएम सतीश यादव ने बताया कि फरीदाबाद रोड़ पर बने टोल प्लाजा पर भी नियमानुसार व्यवस्थाएं करवाई जा रही हैं।

बैठक में गुरुग्राम की एसडीएम अंकिता चौधरी, बादशाहपुर के एसडीएम सतीश यादव, पटौदी के एसडीएम प्रदीप कुमार, डीसीपी ट्रेफिक रविन्द्र तोमर, क्षेत्रीय यातायात प्राधिकरण के सचिव रविन्द्र यादव सहित कई अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण उपस्थित थे।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker