Gurugram News Network

अपराध

कस्टमर और बैंक अधिकारियों ने किया 12 लाख का गबन

Gurugram News Network – बैंक अधिकारियों व कर्मचारियों ने एक ग्राहक के साथ मिलकर बैंक को 12 लाख रुपए का चूना लगा दिया। बैंक की इंटरनल ऑडिट के दौरान खुलासा होने पर इसकी शिकायत सेक्टर-10 थाना पुलिस को देकर केस दर्ज कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

 

एक्सिस बैंक के मैनेजर अजय कुमार द्विवेदी ने बताया कि उनके बैंक में रोहित नाम के व्यक्ति ने खाता खुलवाया था। बैंक में एक व्यक्ति का खाता काफी लंबे समय से डीएक्टिवेट पड़ा था। आरोप है कि रोहित ने बैंक कर्मचारियों दिनेश बंसल व महेश सिंह के साथ मिलकर धोखाधड़ी की है। इसका खुलासा उस वक्त हुआ जब बैंक में ऑडिट हुई।

 

इस दौरान पाया गया कि डीएक्टिवेट खाते में ट्रांजेक्शन की गई है। इसके लिए जो चेक लगाया गया है उस पर फर्जी साइन किए गए हैं। इसे तत्कालीन बैंक मैनेजर ने भी नजरअंदाज कर दिया। इसके साथ ही उस खाते से डीडी भी जारी कर दिए गए। उन्होंने आरोप लगाया कि ग्राहक रोहित व एक्सिस बैंक के कर्मचारियों व चार अन्य ने मिलकर बैंक से करीब 12 लाख रुपए की धोखाधड़ी की है।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker