Gurugram News Network

अपराधशहर

कैंसर की दवा के नाम पर नकली इंजेक्शन बेचने वाला काबू

Gurugram News Network – सीएम फ्लाइंग, ड्रग्स विभाग की संयुक्त टीम के द्वारा सेक्टर-52 में रेड कर कैंसर के नकली इंजेक्शन बेचने वाले गिरोह के एक सदस्य को काबू किया है। आरोपी आर्टिमिस अस्पताल के सामने ढाई लाख रुपए में मरीजों को कैंसर का यह नकली इंजेक्शन सप्लाई कर रहा था जिसे सूचना के आधार पर टीम ने काबू कर लिया। आरोपी की पहचान पश्चिम बंगाल के रहने वाले संदीप भुई के रूप में हुई। टीम ने आरोपी के कब्जे से कैंसर के इलाज में इस्तेमाल होने वाला defibrotide इंजेक्शन बरामद किया है।

सीएम फ्लाइंग के अधिकारियों ने बताया कि सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गई है। पूछताछ में सामने आया कि आरोपी के पास कोई बिल नहीं था।आरोपी ने बताया कि यह इंजेक्शन साउथ दिल्ली के जामिया नगर के रहने वाले मोतीउर रहमान अंसारी द्वारा सप्लाई करवाया गया है। वह मोतीउर रहमान अंसारी के पास नौकरी करता है। आरोपी ने बताया कि उपरोक्त मरीज के लिए 4 बॉक्स इंजेक्शन जिसमें एक बॉक्स में 10 इंजेक्शन होते हैं। वह पहले भी दे चुका हूं। जिनकी कीमत 10 लाख रुपए ली गई थी।

ड्रग्स एंड कंट्रोल ऑफिसर द्वारा सच्चाई जानने के लिए इस इंजेक्शन बारे पता किया गया तो सामने आया कि यह इंजेक्शन इटली से सप्लाई होता है। जब कंपनी को ड्रग्स विभाग के द्वारा उनकी मेल के द्वारा सूचित किया गया तो कंपनी की तरफ से आए जवाब में सामने आया कि यह इंजेक्शन नकली है। जिसके आधार पर ड्रग्स विभाग के द्वारा आरोपी संदीप भुई व इस रैकेट का सरगना मोतिउर रहमान अंसारी के खिलाफ ड्रग्स विभाग के नियमों के तहत कार्रवाई की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि डब्ल्यूएचओ द्वारा भी इस प्रकार के नकली इंजेक्शन के बारे में अलर्ट जारी किया हुआ है। इस प्रकार से अवैध रूप से नकली इंजेक्शन व दवाइयां बेचने व सप्लाई करके रैकेट चलाकर अवैध रूप से लाखों रुपये कमाने वालों पर आगे भी कार्रवाई जारी रहेगी।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker