Gurugram News Network

अपराध

महिला कर्मचारी की प्रताड़ना से तंग असिस्टेंट मैनेजर ने की आत्महत्या

Gurugram News Network – महिला कर्मचारी की प्रताड़ना से तंग आकर एक मल्टीनेशनल कंपनी के असिस्टेंट मैनेजर ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले असिस्टेंट मैनेजर ने एक सुसाइड नोट लिखकर मैनेजर को भेजा। सूचना मिलते ही सेक्टर-9ए थाना पुलिस मौके पर पहुंची और शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उधर, मृतक के भाई प्रवीण कुमार ने बताया कि कंपनी प्रबंधन ने इस मामले में उनसे बात करना बंद कर दिया है। वह मामले को दबाने में जुट गए हैं।

 

प्रवीण कुमार ने बताया कि उनका भाई अमित कुमार (41) अपने परिवार के साथ रवि नगर में रहता था और मल्टीनेशनल कंपनी ऑप्टम में असिस्टेंट मैनेजर था। उसने एक महीने पहले टेली परफॉर्मेंस कंपनी को छोड़कर ऑप्टम कंपनी जॉइन की थी। प्रवीण ने आरोप लगाए कि अमित की टीम में मौजूद एक महिला कर्मचारी उसे प्रताड़ित कर रही थी। महिला कर्मचारी और अमित को कंपनी से लाने और ले जाने की एक ही कैब थी। प्रवीण ने आरोप लगाया कि महिला कर्मचारी अक्सर कैब लेट करवाती थी। जब कैब घर पर पहुंचती थी तो अकसर कैब चालक को अपने घरेलू कार्य करने के लिए कह देती थी जिसके कारण अमित अपने घर पहुंचने में लेट हो जाता था।

 

इसको लेकर उसने कई बार अपने कार्यालय में शिकायत करने के साथ ही कंपनी के ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट ईमेल करके उसकी कैब बदलने के लिए कहा था, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हुई। आरोप है कि इसके बाद महिला कर्मचारी की प्रताड़ना काफी अधिक बढ़ गई थी। इससे परेशान होकर मंगलवार सुबह अमित ने अपने घर की चौथी मंजिल पर बने कमरे में फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या करने से पहले उसने एक सुसाइड नोट लिखकर अपने मैनेजर को व्हाट्सएप किया।

सुबह छह बजे व्हाट्सएप करने के बाद मैनेजर ने कंपनी में मौजूद अमित के रिकॉर्ड से उसके घर का नंबर निकाला और अमित की पत्नी को सूचना दी। सुबह करीब साढ़े सात बजे सूचना मिलने के बाद जब अमित की पत्नी कमरे में गई तो अमित का शव फंदे पर लटका पाया और इसकी सूचना उन्होंने पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव कब्जे में लिया और मामले की जांच शुरू कर दी। वहीं, मामले में सेक्टर-९ए थाना प्रभारी ने बाहर होने की बात कहकर जानकारी देने से इंकार कर दिया।

Manu Mehta

मनु मेहता साल 2008 से गुरुग्राम में पत्रकारिता से जुड़े हैं । मनु मेहता ने टोटल टीवी न्यूज़ चैनल से अपने करियर की शुरुआत की । इस सफर के दौरान न्यूज़ एक्सप्रेस चैनल में हरियाणा स्टेट हेड के तौर पर कार्य किया । मनु मेहता न्यूज़ 24, टीवी9 भारतवर्ष, ANI न्यूज़ एजेंसी एमएच1 न्यूज चैनल, जनता टीवी में काम कर चुके हैं । फिलहाल मनु मेहता गुरुग्राम न्यूज़ नेटवर्क में बतौर सीईओ कार्यरत हैं

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker