Gurugram News Network

अपराध

सिविल लाइन थाने का रिपोर्ट कार्ड: VIP ड्यूटी पर रही पुलिस, चोरों की हुई मौज

Gurugram News Network- पुलिस थाने की रिपोर्ट कार्ड की कडी में आज हम सिविल लाइन थाने का रिपोर्ट कार्ड पेश कर रहे हैं। एक जनवरी 2022 से 15 फरवरी के बीच थाने में 49 मामले दर्ज हुए हैं। इस थाना पुलिस की सबसे ज्यादा ड्यूटी क्षेत्र में कम व VIP मूवमेंट को संभालने में ज्यादा रहती है। इसका असर क्षेत्र में होने वाले अपराधों पर देखने को मिलता है। इन 45 दिनों में ज्यादातर समय पुलिस तो वीआईपी ड्यूटी में व्यस्त रही, लेकिन इसका फायदा चोरों ने खूब उठाया। वर्तमान में इस थाने की कमान इंस्पेक्टर वेद प्रकाश के हाथों में है।

 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार क्षेत्र में इन 45 दिनों में 21 चोरियां हुई। इसमें से 3 कार, 1 ऑटो, एक कार के टायर समेत एक मोबाइल चोरी होने का मामला है। क्षेत्र से इन 45 दिनों में 16 बाइक चोरी हुई हैं। 45 दिनों में सिविल लाइन थाना क्षेत्र से 8 लोग गुमशुदा हो गए, जिनकी तलाश पुलिस कर रही है। पांच केस ऐसे भी दर्ज किए गए हैं जिनमें वाहन चालक अपने वाहनों को बीच रोड पर खड़ा कर यातायात आवागमन में बाधा उत्पन्न कर रहे थे।

 

पुलिस के मुताबिक, क्षेत्र में अवैध रूप से शराब तस्करी करने वाले 4 लोगों को पकड़ा है। पुलिस ने स्वास्थ्य विभाग की मदद से एक फर्जी डॉक्टर को भी पकड़ा है जो गर्भ में पल रहे बच्चों की हत्या करने के लिए दवा देता था।

 

पिछले दिनों यह थाना खास चर्चा में रहा। जब एक विदेशी महिला ने कैब चालक पर चाकू से हमला कर दिया। हालांकि पुलिस ने उस महिला को मौके पर ही काबू कर लिया, लेकिन भाषा के कारण उससे पूछताछ नहीं हो पाई। पुलिस ने दूतावास को सूचना देते हुए ट्रांसलेटर की मदद लेकर पूछताछ शुरू की। इसके अलावा थाना क्षेत्र में धोखाधडी व मारपीट करने के भी मामले दर्ज किए गए हैं।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker