Gurugram News Network

अपराधशहरहरियाणा

भोंडसी पुलिस थाने का 45 दिन का रिपोर्ट कार्ड

Gurugram News Network- गुरुग्राम में 39 पुलिस थाने हैं। इसके अलावा एक साइबर क्राइम थाना व तीन ट्रैफिक पुलिस थाने हैं, जिनमें रोजाना आपराधिक मामले दर्ज किए हैं। इन सभी थानों में रोजाना किस तरह के मामले दर्ज किए जाते हैं। हर थाने का रिपोर्ट कार्ड गुरुग्राम न्यूज आपसे सांझा करेगा। बुधवार को इसकी शुरुआत भोंडसी थाने से की जा रही है।

 

साल 2022 के पहले 45 दिन में भोंडसी थाना पुलिस ने 46 केस दर्ज किए हैं। इनमें मारपीट, बाइक चोरी, घर व दुकान में चोरी के मामलों के साथ-साथ हीनियस क्राइम के मामले भी भोंडसी थाना पुलिस पर हावी रहे। यह तो वह मामले हैं जिन पर पुलिस ने मामले दर्ज किए हैं, लेकिन कई मामले ऐसे भी हैं जो पुलिस ने या तो आपसी समझौते कराकर समाप्त कर दिए या उन्हें जांच के नाम पर लंबित रखा हुआ है।

 

भोंडसी थाने में 46 मामले भी तभी दर्ज हुए हैं जब इनकी शिकायत पुलिस कंट्रोल रूम से थाने तक पहुंची है। हालात यह हैं कि पुलिस थाने में लगा लैंडलाइन फोन भी खराब होने के कारण कोई भी व्यक्ति अपराध अथवा घटना की सूचना सीधे तौर पर थाने में नहीं दे सका है। काफी समय से ख़राब पड़े इस फोन को ठीक कराने की महकमें ने कोई जहमत नहीं उठाई है।

 

पुलिस से मिली जानकारी में सामने आया कि साल के पहले दिन भोंडसी पुलिस ने सुरक्षित हरियाणा महामारी अलर्ट आदेशों की अवहेलना करने पर दो केस दर्ज किए थे। इसके बाद पुलिस ने राकेश उर्फ टिंकल को अवैध रूप से हथियार रखने पर काबू किया था। इसके साथ ही इन 45 दिनों में भोंडसी थाना क्षेत्र में 3 बाइक व 1 हाइवा डंपर चोरी, एक घर से गहने व दुकान से बैटरी व कॉस्मेटिक का सामान चोरी होने का केस दर्ज किया है।

 

थाना क्षेत्र में महिला अपराध भी कुछ कम नहीं हुए हैं। 9 फरवरी को एक महिला ने अपने जेठ व देवर के खिलाफ मारपीट करने व गैंगरेप करने का मामला दर्ज कराया था। महिला ने यह भी आरोप लगाया था कि उसके जेठ व देवर ने उसके पति की जहर देकर हत्या की थी। इसके अलावा 23 जनवरी को महिला से पड़ोसी द्वारा मारपीट कर छेड़छाड़ करने, 2 फरवरी को रास्ते के लिए पड़ोसी से बात करने गई महिला से अपशब्द कहने के मामले भी पुलिस ने दर्ज किए हैं।

 

गांव रिठौज में हुई हत्या का मामला भी पुलिस के लिए काफी उलझन भरा रहा था। ऐसा नहीं है कि इस थाना क्षेत्र में अपराधियों पर पुलिस ने लगाम नहीं लगाई है। पुलिस ने अवैध रूप से शराब बेचने के मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। यह लोग अवैध रूप से शराब का ठेका बनाकर, दुकान व घर की आड़ में शराब बेच रहे थे। इसके अलावा सट्टा लगाने वाले व जेल में नशीला पदार्थ ले जा रहे कैदी पर भी केस दर्ज किया गया है। थाना क्षेत्र में टोल टैक्स के पास तेज रफ़्तार होने के कारण कई दुर्घटनाएं हुई हैं, लेकिन इससे पुलिस ने कोई सबक नहीं लिया है।

 

गलत दिशा में कैंटर चलाकर एक ऑटो को टक्कर मारी गई। इसके अलावा बाइक पर जा रहे युवकों को भी कार द्वारा टक्कर मारने के मामले सामने आए हैं। पिछले 45 दिन में सोहना से 4 लोग गायब हुए हैं। इसमें 18 साल की युवती समेत 36 साल की महिला भी शामिल है। पुलिस ने इस मामले में केस तो दर्ज कर लिया, लेकिन इनकी तलाश आज तक नहीं की है। भोंडसी थाना पुलिस बस अपने क्षेत्र में हुई दो पक्षों की मारपीट के मामले में क्रॉस केस दर्ज कर उनके निपटान करने में ही उलझी रही।

Related Articles

Check Also
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker